ठंडा पानी पीने से हमारे शरीर में क्या होता है

ठंडा पानी पीने से हमारे शरीर में क्या होता है

* ठंडे से होने वाली समस्याएं: पानी कभी भी ठंडा नहीं पीना चाहिए। पानी हमेशा गुनगुना ही पिए। पानी की गर्मी शरीर के तापमान से कभी भी ऊपर ना हो। यदि आप फ्रिज का पानी या बर्फ का डाला हुआ पानी पीते हैं। तब बर्फ का गुण पानी में आ जाता है और फिर पानी आपके पेट को ठंडा करता है और यदि पानी आपके पेट को ठंडा करता है, तो बहुत सारी समस्या उत्पन्न हो जाएगी, क्योंकि; आपके पेट से ही शरीर के बहुत सारे ऑर्गन जुड़े होते हैं। जैसे- किडनी, हॉर्ट, लीवर और अगर यदि शरीर ठंडा हो गया तो राम नाम सत्य। इसलिए कभी भी ठंडा पानी मत पिए।
      दूसरी तरफ ऐसा भी होता है कि जैसे ही आपने ठंडा पानी पिया, तुरन्त पेट उस पानी को गर्म करने में लग जाएगा और उस पानी को गर्म करने के लिए पेट को अतिरिक्त ऊर्जा की आवश्यकता पड़ती है और वह ऊर्जा पेट को रक्त के माध्यम से मिलती है। इस क्रिया में शरीर के सभी हिस्सों का रक्त पेट की तरफ आएगा और यदि इस क्रिया में शरीर के बाकी हिस्सों में रक्त की कमी हो गयी और यदि यह कमी ऐसे ही आती रहे तो 1 दिन वह अंग काम करना बंद कर देंगे, क्योंकि; उनको रक्त की कमी हो जाएगी और यदि उन अंगों ने काम करना बंद करा तो ब्रेनहेमरेज, पैरालाइसिस, हॉर्ट अटैक जैसी इन सारी बीमारियों की समस्या उत्पन्न हो जाएगी। 

      कुछ लोग तो ऐसे होते हैं, जो बहुत ही ठंडा पानी पीते हैं, फिर उनको बहुत कब्जियत हो जाती है। 1 - 1 घंटे तक उनका पेट साफ नहीं होता, कभी-कभी तो  2 - 2 घंटे तक नहीं निकलते। इसका कारण यह होता है, कि ठंडा पानी पीने से बड़ी आंत एकदम से संकुचित हो जाती है। जिससे कब्ज की प्रॉब्लम हो जाती है। मल बाहर ही नहीं निकल पाता। इसलिए फ्रिज में रखा पानी और बर्फ का पानी बिल्कुल भी मत पिए और इसके साथ ही खाने के तुरंत बाद ठंडी आइसक्रीम भी बिल्कुल मत खाएं।
ठंडा पानी पीने से हमारे शरीर में क्या होता है ठंडा पानी पीने से हमारे शरीर में क्या होता है Reviewed by Chandra Sharma on September 22, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.