गोमूत्र पीने से कभी भी कोई नुकसान नहीं होता

गोमूत्र पीने से कभी भी कोई नुकसान नहीं होता

* गोमूत्र पीने से कभी भी कोई नुकसान नहीं होता: हमें एक परीक्षण किया, एक गाय को 6 साल तक थोड़ी-सी मात्रा में चारे में मिलाकर आर्सेनिक खिलाया और फिर उसके मूत्र की जांच कराई। तब जांच में कभी-भी आर्सेनिक की थोड़ी-सी भी मात्रा यानी 0.0001 कभी भी नहीं आयी। वैसे तो कहते हैं कि जो कुछ भी हम खाते-पीते हैं, वह हमारे मल और मूत्र में आ ही जाता है। लेकिन गाय के साथ ऐसा नहीं हुआ।
      हमने जितना भी आर्सेनिक खिलाया चारे में मिलाकर, वह कभी-भी उसके मूत्र में आया ही नहीं। बल्कि गले में ही रुक गया। वैसे तो कहा जाता है, कि गाय के गले में शंकर जी का वास होता है। तो शायद वह जहर भी शंकर जी ने हीं पी लिया। इसलिए आर्सेनिक कभी-भी गाय के गले से नीचे पेट में उतरा ही नहीं।

      लेकिन अच्छा यह होगा, आपके दिल की तसल्ली के लिए। गाय अच्छा चारा खाती हो, अच्छे वातावरण में रहती हो और नियमित रूप से घूमने के लिए जाती हो। फिर उस गाय का मूत्र सबसे ज्यादा लाभकारी होगा, ऐसा आपको लगेगा। लेकिन यदि कुछ मजबूरी आ गई। आप ऐसी जगह रहते हो, जहां पर गाय सड़कों पर घूम-घूम कर कचरा ही खाती हो और आपको कोई गाय ऐसी नहीं मिल रही हो, जो शुद्ध चारा खाती हो और नियमित रूप से घूमने भी जाती हो।

      इसके विपरीत लेकिन आप बीमारी से तड़प भी रहे हैं, बिल्कुल परेशान है और उस बीमारी में आपको गोमूत्र चाहिए। तो बिना संकोच के उस कचरा खाने वाली गाय का आप गोमूत्र उपयोग कर सकते हैं यानी पी भी सकते है। यह आपको बिल्कुल भी नुकसान नहीं करेगा, फायदा ही करेगा। लेकिन शर्त यह है ki गाय शुद्ध देसीीीी नस्ल की होनी चाहिए।

      गोमूत्र के बारे में अब तक की जो भी रिसर्च हुयी है, वह यही है, कि गोमूत्र के साइड इफेक्ट बिल्कुल भी नहीं होते है। इसमें ऐसा भी होता है, यदि आपने गोमूत्र ज्यादा भी पी लिया तो हमारा शरीर उसकी अधिक वाली मात्रा को पेशाब के जरिए, 10 - 15 बाद बाहर निकाल ही देगा और यदि आपने थोड़ा खराब गोमूत्र भी पी लिया, तो भी हमारा शरीर उस खराब गोमूत्र को पेशाब के जरिए, बाहर निकाल देगा। जिससे कोई भी नुकसान नहीं होता है। तो उसकी चिंता आप बिल्कुल भी मत करें। वह हमारा शरीर पेशाब के जरिए तो 10 - 15  मिनट बाद बाहर निकाल ही देगा। जितना काम का होगा, उतना ही रह जाएगा।
गोमूत्र पीने से कभी भी कोई नुकसान नहीं होता गोमूत्र पीने से कभी भी कोई नुकसान नहीं होता Reviewed by Chandra Sharma on September 22, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.