दाढ़ी और शेव बनाने का सस्ता आयुर्वेदिक तरीका

* दाढ़ी या शेव बनाने के सस्ते तरीकें:  दाढ़ी बनाने के लिए थोड़ा-सा दूध लेकर  उससे चेहरे पर मालिश कीजिए और फिर रेजर चलाओ, बहुत अच्छी शेविंग होती है। इसके साथ इसके 4 फायदे भी होते हैं, पहला तो यह दूध लगाओ तो चेहरा चिकना होता है, रेजर आसानी से चलता है, ब्लेड़ ज्यादा दिन चलता है। 
   दूसरा फायदा दूध को चेहरे पर लगाने से चेहरे की गंदगी निकल जाती है, चेहरे पर कील और मुंहासे नहीं होते। तीसरा चेहरे पर दूध लगाने से चेहरे पर चमक आती है और चौथा दूध से दाढ़ी बनाओगे तो दूध की बिक्री बढ़ेगी, मुनाफा किसानों को मिलेगा, पैसा देश में रहेगा। अगर विदेशी कंपनियों की क्रीमों की बिक्री बढ़ेगी तो पैसा विदेश में जाएगा।

      जो लोग इस तरह की क्रीमें लगाकर शेविंग करते हैं, तो उन लोगों की मुंह की त्वचा हार्ड होती जाती है, रफ होती जाती है और रफने से एक समय इतनी बढ़ जाती है कि दो - तीन बार भी शेव करो तो भी क्लीनिंग नहीं आती, क्योंकि वह शेविंग क्रीम ही ऐसी होती है, उसमें केमिकल ही ऐसी होते है। इसके अलावा दहीं से भी आप शेव कर सकते हैं। तेल से  भी शेव को किया जा सकता है।

       यदि आप दूध से दाढ़ी बनाते हैं, तो बहुत ही क्लीनिंग शेव होती है और चेहरे की गंदगी भी निकल जाती है, क्योंकि दूध क्लीनसिंग एजेन्ट होता है। सारे ब्यूटी पार्लर में भी मिल्क क्लींचसिंग ही किया जाता है। आप रोज दूध से दाढ़ी बनाएंगे तो आपके चेहरे की सारी गंदगी निकल जाएगी, चेहरा चमकेगा, और आप स्मार्ट बन जाओगे। 

   पैसे भी आपके बचेगे, इनडायरेक्ट देश के पैसे बचेगे। किसी भी देश की अर्थव्यवस्था में अगर आमदनी बढ़ानी है, तो खर्चे को घटाना ही सबसे आसान तरीका है। इसीलिए स्वदेशी चीजों का ज्यादा से ज्यादा उपयोग कीजिए।
दाढ़ी और शेव बनाने का सस्ता आयुर्वेदिक तरीका दाढ़ी और शेव बनाने का सस्ता आयुर्वेदिक तरीका Reviewed by Chandra Sharma on August 26, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.