इन तेलों इस्तेमाल करेंगे तो रोग रहेंगे दूर


* गुड़ और शुद्ध तेल ही स्वास्थय के लिए फायदेमंद: आज हम जो आपको बताने जा रहे है, उन चीजों को आप रिपलेस करके देखिए, जो आपको कई बीमारियों को होने ही नहीं देगी। जैसे- चीनी की जगह गुड़ और डालडा, वनस्पति घी की जगह शुद्ध तेल जो भी तेल आपके आस-पास घानी से बिल्कुल ताजा निकलता हो। जैसे- तिल का तेल, नारियल का तेल, सरसों का तेल, मूंगफली का तेल आदि। इन्हीं तेलो को यदि आप खाने में इस्तेमाल करते है, तो आपको जिंदगीभर के लिए कई बीमारियों से छुटकारा मिल जाएगा।

      यदि आपको किसी को भी डायबिटी़ज है या किसी की भी कमर दुख रही है, तो यह कल से ही शुरु कर दीजिए। चीनी बंद, गुड़ चालू और रिफाइंड तेल बंद, शुद्ध तेल शुरू। मैं आपको 15 दिन की गारंटी देता हूं। 15 दिन के बाद आप अपनी शुगर टेस्ट कराना, पहले से ज्यादा बेहतर स्थिति होगी और यदि 2 महीने बाद आप अपनी शुगर टेस्ट कराते हैं तो हो सकता है कि शुगर नार्मल ही हो जाए। बिना इंसुलिन के और बिना गोलियों के।

      ये कमर का दुखना और पेट में एसिडिटी भी अपने आप बंद हो जाएगा और शरीर आपका पहले से बहुत अच्छा होगा। इस प्रकार आप चाय को भी गुड़ में पका सकते हैं और गुड़ की चाय का तो टेस्ट भी बहुत ही स्वादिष्ट होता है। बस इस बात का ध्यान रखें कि घर में पकाते हुए कोई भी मीठा भोजन उसमें चीनी की जगह गुड को ही डालें। 

    गुड आप जितना भी खाएंगे, उतनी तकलीफ नहीं आएंगी। बल्कि यहां तक कहा जाता है, कि डायबिटीज वाले भी यदि गुड़ खाते हैं तो उनको भी कोई तकलीफ नहीं होगी, क्योंकि; गुड़ में जो शुगर होती है, वो मोनोसाइक्रिस फॉम में होती है और चीनी में पोलीसाइक्रिस फॉम में होती है। दोनों में जमीन आसमान का अंतर होता है। शरबत और शिकंजवी को भी गुड से ही बनाएं।
इन तेलों इस्तेमाल करेंगे तो रोग रहेंगे दूर इन तेलों इस्तेमाल करेंगे तो रोग रहेंगे दूर Reviewed by Chandra Sharma on August 27, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.